समाचार
अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए मुस्लिम मंच के सदस्यों ने की महंत जन्मेजय से भेंट
आईएएनएस - 25th September 2019

राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के अध्यक्ष महंत जन्मेजय से अयोध्या में जानकी घाट स्थित उनके आश्रम में अखिल भारतीय मुस्लिम मंच (एआईएमएफ) के सदस्यों ने मुलाकात की।

महंत के सामने एआईएमएफ के सदस्य आफताब अहमद ने कहा, “समाधान सद्भावना के माहौल में मिलना चाहिए। भगवान राम दुनियाभर में आदरणीय हैं। न केवल एआईएमएफ बल्कि ज्यादातर मुस्लिम अयोध्या में भगवान राम का मंदिर चाहते हैं। हमें उन निहित स्वार्थों से बचना चाहिए, जो दो समुदायों के बीच भेदभाव चाहते हैं।”

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री मुईद अहमद ने कहा, “भले ही सर्वोच्च न्यायालय अयोध्या में मस्जिद पक्ष में अपना निर्णय सुनाए पर मैं चाहूँगा कि भगवान राम का मंदिर वहीं बनाया जाए। राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्रदास, निर्मोही अखाड़े के महंत दिनेंद्र दास और अखाड़े के प्रवक्ता रंजीतलाल वर्मा ने एआईएमएफ के रुख का स्वागत किया।

चार सूत्रीय सुझावों में एआईएमएफ ने विवादित स्थल छोड़ने की बात की है। इसमें अयोध्या में धार्मिक स्थलों की यथास्थिति और 1991 के उपासना अधिनियम के कार्यान्वयन को ध्यान में रखते हुए एक उपयुक्त जगह पर 10 एकड़ भूमि देने की बात की गई है। बता दें कि एआईएमएफ उत्तर प्रदेश के लखनऊ में स्थित एक राजनीतिक दल है।