समाचार
“मेहुल चोकसी प्रेमिका के साथ रूमानी यात्रा पर डोमिनिका गया था”- एंटीगुआ प्रधानमंत्री

भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी जो एंटीगुआ और बारबुडा से लापता हो गया था और बाद में डोमिनिका में पकड़ा गया था। असल में, वह अपनी प्रेमिका के साथ रूमानी यात्रा पर कैरिबियाई देश गया था। यह दावा एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गेस्टॉन ब्राउने ने किया है।

एंटीगुआ न्यूज़ रूम ने गेस्टॉन ब्राउने के हवाले से कहा, “हमें जो जानकारी मिल रही है, वह यह है कि मेहुल चोकसी अपनी प्रेमिका को शायद डिनर करवाने या अच्छा समय बिताने के लिए डोमिनिका ले गया होगा और इसी वजह से वह पकड़ा गया। यह एक बड़ी भूल होगी क्योंकि एंटीगुआ में वह एक नागरिक है, हम उसे निर्वासित नहीं कर सकते थे।”

सरकार की कई एजेंसियाँ ​​डोमिनिका सरकार के संपर्क में हैं और कहा जाता है कि उन्होंने कैरिबियाई देश में समकक्षों को बताया था कि मेहुल चोकसी मूल रूप से भारतीय नागरिक है। उसने लगभग 2 अरब डॉलर की धोखाधड़ी करने के बाद भारत में कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए नई नागरिकता ली थी।

कहा जा रहा है कि राजनयिक मार्ग के माध्यम से भारत ने डोमिनिका को बताया कि चोकसी जो एंटीगुआ से गायब होने के बाद बुधवार (26 मई) को उनके देश में मिला था, उसे एक भगोड़े भारतीय नागरिक के रूप में माना जाना चाहिए। उसके विरुद्ध इंटरपोल की ओर से रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी है। भारत ने कथित तौर पर डोमिनिका से कहा कि चोकसी को निर्वासन के लिए भारतीय अधिकारियों को सौंप देना चाहिए।