समाचार
बसपा उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में लड़ेगी अकेले चुनाव, टीकाकरण पर केंद्र को सराहा

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने शुक्रवार (15 जनवरी) को अपने 65वें जन्मदिन के अवसर पर घोषणा की कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पार्टी अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली केंद्र सरकारी की भी प्रशंसा की।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, मायावती ने कहा, “उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बसपा किसी के साथ गठजोड़ नहीं करेगी। सभी विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। अगर हमारी सरकार बनी तो सभी को निःशुल्क कोविड-19 वैक्सीन लगवाई जाएगी।”

बसपा प्रमुख ने कोविड-19 टीकाकरण का अभियान शुरू करने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया। उन्होंने कहा, “मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करती हूँ कि वह देशभर में सभी को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाएँ।”

इससे पूर्व, मायावती ने अपने जन्मदिन को जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था। उन्होंने गुरुवार (14 जनवरी) को ट्वीट किया था, “मेरा जन्मदिन पार्टी कार्यकर्ता कोविड-19 के सभी नियमों का पूरा पालन करते हुए मनाएँ। अगर पीड़ितों, गरीबों की अपनी क्षमता के अनुसार मदद करके इसे जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाएँ तो अधिक उचित होगा।”