समाचार
अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए वक्फ बोर्ड के वसीम रिज़वी ने दान किए 51,000 रुपये

उत्तर प्रदेश सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिज़वी ने घोषणा की है कि वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 51,000 रुपये का दान कर रहे हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, “अब राम जन्मस्थल पर एक भव्य मंदिर के निर्माण की तैयारी चल रही है। चूँकि, भगवान राम हम सभी मुसलमानों के भी पूर्वज हैं। उनके राम मंदिर निर्माण के लिए वसीम रिज़वी फिल्मस द्वारा 51 हजार रुपये की भेंट राम जन्म भूमि न्यास को दी जा रही है।”

रिज़वी ने राम मंदिर के लिए बोर्ड के समर्थन को दोहराते हुए इस मुद्दे पर सर्वोच्च न्यायालय के हाल ही में आए निर्णय की सराहना की। उन्होंने कहा, “जब राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी, तब भी शिया वक्फ बोर्ड सहायता करने की कोशिश करता रहेगा।”

वसीम रिज़वी ने इस तथ्य पर भी प्रकाश डाला कि मंदिर का निर्माण दुनिया भर के रामभक्तों (भगवान राम के अनुयायी) के बीच गर्व का विषय था।

अयोध्या के विवादित स्थल का दशकों पुराना मामला 9 नवंबर को सर्वोच्च न्यायालय के अंतिम निर्णय के बाद आया। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 सदस्यीय संविधान पीठ ने विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करते हुए केंद्र सरकार को निर्देश दिया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के निर्माण के लिए 5 एकड़ भूमि आवंटित की जाए।