समाचार
वैश्विक आतंकी मसूद अज़हर ने अनुच्छेद 370 समाप्त करने पर दी भारत को धमकी

वैश्विक आतंकी घोषित मसूद अज़हर ने भूमिगत होने के कुछ महीनों बाद फिर से सक्रिय होने की जानकारी दी है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक और नेता की कराची में मौत होने और उसके अंतिम संस्कार की अफवाह उड़ी थी।

अब जब भारत ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है तो कथित तौर पर एक संदेश टेलीग्राम मेसेजिंग ऐप के जरिए भेजा गया है। यह संदेश अभी तक अज़हर के होने की पुष्टि नहीं करता है।

इस संदेश को टेलीग्राम पर इस्लामी सर्किलों में इस वैश्विक आतंकी के संदेश के रूप में प्रसारित किया गया था। हालाँकि, इसकी प्रामाणिकता को सत्यापित नहीं किया जा सका। 5 अगस्त को कश्मीर की विशेष स्थिति को समाप्त करने की घोषणा के एक दिन बाद यह संदेश जारी किया गया था।

भारत के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने जो कहा था, उसी को इसमें दोहराया गया था, “पुलवामा जैसी घटनाएँ फिर से होंगी। मैं यह अनुमान लगा सकता हूँ कि यह होगा।”

यह भी बताया गया कि पाकिस्तान आईएसआई ने भारत में बड़े हमले करवाने के लिए जैश-ए-मोहम्मद को अनुमति दे दी है। इसमें यह भी बताया गया है कि आतंकी संगठन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए अपने प्रशिक्षित लड़ाकों को एलओसी पर भेजना शुरू कर दिया है। अज़हर के भाई, इब्राहिम अज़हर और रउफ अज़हर को कथित तौर पर पाकिस्तान के सशस्त्र बलों ने पीओके में स्थानांतरित कर दिया है।