समाचार
हुतात्मा मेजर विभूति ढौंढियाल की पत्नी सेना में जाने को तैयार, पति का सपना करेंगी पूरा

18 फरवरी 2019 को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए मेजर विभूति ढौंढियाल की पत्नी नितिका कौल सेना में शामिल होने जा रही हैं। पति के वीरगति को प्राप्त करने के बाद उन्होंने ऐसा करने का निश्चिय किया था।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, स्वर्गवासी मेजर की पत्नी नितिका ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा के अलावा साक्षात्कार भी पास कर लिया है। अब वे मेरिट लिस्ट जारी होने की प्रतीक्षा कर रही हैं, ताकि वह एक कैडेट के रूप में सेना में शामिल हो सकें।

नीतिका ने कहा, “मैंने यह कदम पति को श्रद्धांजलि देने के लिए उठाया है। नीतिका एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करती थीं और दिल्ली में अपने माता-पिता के पास रहती थीं लेकिन अब वह सेना में शामिल होना चाहती हैं। उन्होंने कहा, “पति को खोने के बाद मुझे इन सबसे बाहर निकलने में वक्त लगा और एसएससी की परीक्षा देने का फैसला मैंने काफी सोच-विचार के बाद लिया।”

उन्होंने आगे कहा, “यह मेरे लिए बड़ा फैसला था लेकिन मैंने निर्णय कर लिया था कि मुझे भी अपने पति की तरह देश की सेवा करनी है। परीक्षा देने जाने के दौरान मैं काफी भावुक हो गई थी। परीक्षा को पास करने का मतलब सेना में शामिल होने के लिए पहला कदम उठाने जैसा है। “