समाचार
पाकिस्तान- घर में घुसकर सिख युवती का अपहरण, धर्मांतरण करवाकर निकाह कराया

पाकिस्तान के ननकाना साहिब के एक गुरुद्वारे तम्बू साहिब में ग्रंथी के तौर पर सेवा देने वाले व्यक्ति की बेटी का घर से बंदूक की नोंक पर अपहरण कर लिया गया। सिख युवती का जबरन इस्लाम में धर्म परिवर्तन कराया गया और फिर उसका निकाह करवा दिया गया। इस मामले में छह लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। निकाह का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें पीड़िता भयभीत नजर आ रही है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ननकाना साहिब पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर में बताया गया, “युवती का निकाह मोहम्मद अहसान से करवाया गया है। पीड़िता के बड़े भाई की शिकायत पर एक महिला समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।” हालाँकि, पहले पुलिस मामला दर्ज करने में आनाकानी कर रही थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, पीड़िता के भाई ने फोन पर जानकारी दी, “ननकाना साहिब से अहसान और अन्य लोगों ने 27 अगस्त की रात को उसकी बहन का अपहरण कर लिया था। यही नहीं, बहन की एक सिख युवक के साथ सगाई भी हो चुकी थी।”

पीड़िता के भाई ने बताया, “छोटी बहन बड़ी बहन के घर गई थी। बड़ी बहन के पति बाहर गए हुए थे। रात 2 बजे के करीब हथियारबंद लोगों ने घर पर हमला किया और बाकी लोगों को कमरे में बंद करके छोटी बहन को बंदूक की नोंक पर अगवा कर लिया।”

पीड़िता के कथित निकाह का एक वीडियो पाकिस्तान में वायरल हो रहा है। इसमें युवती भयभीत नजर आ रही है। पीड़ित परिवार को धमकी दी गई कि गुरु नानक की 550वीं जयंती के उत्सव को ध्यान में रखते हुए वे चुप रहें।