समाचार
भारत की कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक व आतंकी ढेर, ब्रिगेड मुख्यालय तबाह

संघर्ष विराम उल्लंघन का जवाब देते हुए भारत ने कार्रवाई कर पाकिस्तान सेना के एक ब्रिगेड मुख्यालय को उड़ा दिया। उसने तत्तापानी व कुपवाड़ा सेक्टर में आतंकियों के कई लॉन्च पैड तबाह कर दिए।

अमर उजाला की रिपोर्ट्स के अनुसार, इस कार्रवाई में पड़ोसी देश के कई सैनिक और आतंकवादी मारे गए। सेना को सूचना मिली थी कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी इकट्ठा होकर घुसपैठ की योजना बना रहे थे। हालाँकि इस नुकसान की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

तीन दिन बाद गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सुबह करीब 7.15 बजे पाकिस्तानी सेना ने दबराज, नाड़मनकोट, चोई मनकोट, बलनोई और घानी आदि में सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इससे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया। लोग घरों में बंद हो गए।

भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब देना शुरू किया। इस पर पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी बंद कर दी। सूत्रों के अनुसार सेना की जवाबी कार्रवाई में नियंत्रण रेखा के उस पार स्थित पाकिस्तानी कब्जे वाले तत्तापानी क्षेत्र में सेना को भारी नुकसान पहुँचा।

सूत्रों के मुताबिक, धुंध का सहारा लेकर पाकिस्तान घुसपैठ कराने की लगातार कोशिश कर रहा है। इसके लिए पाकिस्तानी सेना सुबह और दिन ढलने के बाद गोलाबारी कर रही है। बता दें कि दो दिन पूर्व घुसपैठ की कोशिश रोकने के दौरान पंजाब के होशियारपुर के जवान सुखविंदर सिंह शहीद हो गए थे।