समाचार
महाराष्ट्र एटीएस ने एसटीएफ को सौंपा योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाला आरोपी

महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बम विस्फोट से उड़ाने की धमकी देने के लिए नासिक के सैयद फैसल वहाब नामक 20 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया। अब आरोपी को उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंप दिया गया है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, नासिक का आरोपी पहले ही योगी आदित्यनाथ के खिलाफ धमकी भरा फोन करना स्वीकार कर चुका है। एसटीएफ द्वारा सूचना देने के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

यह गौर किया जाना चाहिए कि महाराष्ट्र की एटीएस यह भी कह चुकी है कि नासिक के रहने वाले आरोपी की गिरफ्तारी के बाद लखनऊ पुलिस की विशेष मीडिया डेस्क को एक और धमकी मिली थी, जिसमें उक्त युवक को गिरफ्तार करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, धमकी के बाद नासिक एटीएस ने कार्रवाई की और शहर की दारुसलम कॉलोनी से वहाब को हिरासत में लिया। उसे अब उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया जाएगा। आरोपी को रविवार (24 मई) को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया था और अब उसे 28 मई को या उससे पहले यूपी की अदालत में पेश किया जाना है।