समाचार
प्रधानमंत्री मोदी के मैन वर्सेज़ वाइल्ड एपिसोड को सामान्य से 15 गुना अधिक देखा गया

डिस्कवरी चैनल पर आने वाले लोकप्रिय टीवी शो मैन वर्सेस वाइल्ड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एपिसोड को देखने के लिए लोगों की संख्या में व्यापक वृद्धि दर्ज की गई। यह जानकारी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल के आँकड़ों से साबित होती है।

मिंट  की रिपोर्ट के अनुसार, इस एपिसोड को पहले दिन (प्रीमियर) यानी 12 अगस्त को डिस्कवरी चैनल पर 9 से 10 बजे के समय के बीच करीब 30 लाख इम्प्रेशन प्राप्त हुए थे। इस तरह यह शो दर्शक संख्या के मामले में तीसरे नंबर पर रहा था। पहले नंबर पर स्टार प्लस के शो को 36,70,000 इम्प्रेशन और जीटीवी का शो 33,00,000 इंप्रेशन के साथ दूसरे नंबर पर रहा था।

दर्शक संख्या का आँकलन हज़ारों घरों में चलने वाले टीवी शो से होता है। इम्प्रेशन एक मीट्रिक है, जिसका मतलब है कि कितने दर्शकों ने टीवी कार्यक्रम को देखा और उसे देखने में कितना समय व्यतीत किया।

डिस्कवरी नेटवर्क के अनुसार, एक निर्धारित समय के बीच जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के कुछ हिस्सों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बियर ग्रिल्स की सर्वाइवल ट्रिप वाले एपिसोड ने 61 लाख ट्यून-इन के साथ सबसे ज्यादा पहुँच बनाई, जो पिछले चार हफ्तों की तुलना में 15 गुना अधिक थी।