समाचार
रामपुर- हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके मंगवाया चटनी-समोसा, डीएम ने साफ करवाई नाली

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) ने रविवार को लंबी झाड़ू से नाले की सफाई कर रहे एक व्यक्ति की तस्वीर ट्वीट की। दरअसल, वो जरूरतमंदों के लिए बनाई गई हेल्पलाइन नंबर पर अनावश्यक मांग करके जिला प्रशासन को परेशान कर रहा था।

डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने पोस्ट में कहा, “उक्त व्यक्ति ने जरूरतमंदों के लिए जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके चटनी के साथ समोसा लाने की मांग की थी।”

21 दिनों के लिए पूरे देश में हुए लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए जिला प्रशासन ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। डीएम ने बेवजह फोन करके परेशान करने वाले व्यक्ति को सज़ा के तौर पर नाली साफ करवाई।

आंजनेय कुमार सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले कहा, “हमारे हेल्पलाइन नंबर पर कई ऐसे फोन आ रहे हैं, जिस पर लोग पिज्जा और समोसे की मांग रहे हैं। इस वजह से हमने सार्वजनिक रूप से ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए उन्हें शर्मसार करना शुरू कर दिया है, जो इस महामारी का मज़ाक उड़ा रहे हैं।”

रिपोर्ट में बताया गया है कि फोन करके परेशान करने वाला व्यक्ति रामपुर की स्वार तहसील का है। डीएम के इस कदम को सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं का बहुत समर्थन मिला।