समाचार
“आग से न खेले भाजपा”, बंगाल में एनआरसी के विरोध में ममता बनर्जी ने निकाली रैली

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने असम में भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ उत्तरी कोलकाता में बृहस्पतिवार (12 सितंबर) को एक रैली निकाली। रैली में ममता ने भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा एनआरसी लागू करने का विरोध किया।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “सरकार आग से खेलने की कोशिश न करे। बंगाल असम नहीं है, यहाँ पुलिस के द्वारा आप किसी को राज्य से बाहर नहीं कर सकते हैं।”

साथ ही उन्होंने कहा, “अपने राज्य में हम अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों को पहचानने की कवायद नहीं होने देंगे।” बनर्जी ने इस संबंध में भाजपा को चुनौती देते हुए कहा, “यदि भाजपा एनआरसी के नाम पर बंगाल में एक भी व्यक्ति को छूती है तो हम उन्हें सबक सिखाएँगे।”

ममता बनर्जी का यह बयान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और पश्चिम बंगाल के अन्य विपक्षी दलों द्वारा पिछले हफ्ते राज्य विधानसभा में एनआरसी के कार्यान्वयन के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करने के बाद आया है। विधानसभा में बनर्जी ने कहा था कि एनआरसी का कार्यान्वयन भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है।