समाचार
शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से ममता बनर्जी लड़ेंगी चुनाव, भाजपा रैली पर पत्थरबाज़ी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार (18 जनवरी) को विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी के क्षेत्र नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। वहीं, कोलकाता के टालीगंज में शुभेंदु अधिकारी के रोड शो में पत्थर फेंकने की घटना सामने आई है। भाजपा नेताओं का आरोप है कि पत्थरबाज़ी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने की है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मैं यहाँ से चुनाव लड़ूँगी और अपनी परंपरागत भावनीपुर सीट से भी। मैं अपने जिंदा रहते हुए भाजपा के हाथों पश्चिम बंगाल को बिकने नहीं दूँगी।”

उन्होंने शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बगैर कहा, “मैं किसी से ज्ञान नहीं लूँगी कि नंदीग्राम आंदोलन किसने किया। कुछ लोग बातों को इधर-उधर करने की कोशिश में लगे हुए हैं। भाजपा वॉशिंग मशीन है। वह काले को सफेद करने का वॉशिंग पाउडर है।”

ममता की रैली से पूर्व नंदीग्राम में जगह-जगह ‘वापस जाऊ ममता’ के पोस्टर लगे हुए थे। स्थानीय लोगों के अनुसार, नंदीग्राम के लोगों ने उन्हें प्रदेश का मुख्यमंत्री तो बना दिया लेकिन उन्होंने वहाँ के लिए कोई काम नहीं किया। बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव होने में कुछ महीने शेष हैं लेकिन भाजपा की चहलकदमी से चुनावी सरगर्मियाँ भी से तेज़ हो गई हैं।