समाचार
“बंगाल में चुनाव हारने के बाद भाजपा ट्रंप समर्थकों की तरह करेगी व्यवहार”- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार (11 जनवरी) को अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के कैपिटल हॉल में प्रदर्शन व हिंसा करने की घटना को भाजपा से जोड़ते हुए उस पर तंज कसा। उन्होंने कहा, “भाजपा जिस दिन राज्य में होने वाले चुनाव में पराजित होगी, उस दिन भगवाधारी ट्रंप के समर्थकों की तरह ही व्यवहार करेंगे।”

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ममता बनर्जी ने नादिया जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा कैडर और उनके समर्थकों की तुलना ट्रंप समर्थकों से की। उन्होंने बागी नेताओं पर भी निशाना साधते हुए कहा, “भाजपा एक कबाड़ दल में परिवर्तित हो गया है, जहाँ दूसरी पार्टियों के भ्रष्ट और बेकार नेताओं को भरा जा रहा है।”

उन्होंने कहा, “कुछ तृणमूल नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। वे जनता के लूटे पैसों की सुरक्षा के लिए भाजपा में गए हैं। भाजपा वॉशिंग मशीन की तरह पार्टी चलाती है, जिसमें शामिल होते ही भ्रष्ट नेता सन्त बन जाते हैं।”

कृषि कानूनों पर निशाना साधते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बोलीं, “अगर केंद्र सरकार अपनी जिद पर अड़ी रही तो जल्द ही देश में खाद्य संकट उत्पन्न हो जाएगा। किसान हमारे देश की संपत्ति हैं। हमें उनके खिलाफ कुछ नहीं करना चाहिए।””