समाचार
ममता बनर्जी चुनी गईं विधायक दल की नेता, 5 मई को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की बड़ी जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार (3 मई) को नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की। तृणमूल मुख्यालय में हुई बैठक में विधायकों ने ममता बनर्जी को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया, “बैठक में निर्णय हुआ की 5 मई को शपथ ग्रहण समारोह होगा। ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। कैबिनेट के अन्य सदस्य में उसी दिन शपथ लेंगे।”

उन्होंने कहा, “6 मई से विधानसभा का सत्र भी आयोजित किया जाएगा। इसमें सभी निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। ममता बनर्जी ही सबको शपथ दिलवाएँगी। बैठक में विधानसभा के निवर्तमान अध्यक्ष विमान बनर्जी को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया। ”

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “वर्तमान में कोविड-19 से निपटना हमारी पहली प्राथमिकता है। मैं राज्य की जनता और कार्यकर्ताओं का इस जीत के लिए धन्यवाद करना चाहती हूँ।” बता दें कि इससे पहले उन्होंने चुनाव आयोग पर नंदीग्राम के परिणामों में फेरबदल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि वह इसके खिलाफ न्यायालय जाएँगी।