समाचार
प्रधानमंत्री के बांग्लादेश दौरे पर ‘दीदी’ ने उठाए सवाल, “चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत”

पश्चिम बंगाल में शनिवार (27 मार्च) को पहले चरण का मतदान होने के साथ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि वे वहाँ पर पश्चिम बंगाल को लेकर भाषण दे रहे हैं। यह पूरी तरह चुनाव के नियमों का उल्लंघन है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, ममता बनर्जी ने बैरकपुर में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, “बंगाल में जब मतदान हो रहा है, तब प्रधानमंत्री बांग्लादेश दौरे पर जाते हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में जब एक बांग्लादेशी कलाकार हमारी रैली में शामिल होने आया तो भाजपा ने उसका वीज़ा निरस्त करवा दिया।”

उन्होंने आगे कहा, “अब बंगाल में चुनाव हो रहे हैं तो एक वर्ग के वोट के लिए प्रधानमंत्री खुद बांग्लादेश के दौरे पर गए हैं। अब उनका वीज़ा क्यों नहीं निरस्त होना चाहिए। हम इस पूरे मामले की चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। वे कहते हैं कि ममता ने यहाँ बांग्लादेश से लाकर घुसपैठ करवाई है लेकिन प्रधानमंत्री खुद प्रचार के लिए बांग्लादेश जाते हैं।”

बता दें कि शुक्रवार को ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था। उन्होंने कहा था, “औद्योगिक विकास रुक गया है। केवल प्रधानमंत्री मोदी की दाढ़ी बढ़ रही है। कभी वह खुद को स्वामी विवेकानंद कहते हैं और कभी अपने नाम पर स्टेडियम का नाम बदल देते हैं। उनका दिमाग खराब है। ऐसा लगता है कि उनका पेच ढीला है।”