समाचार
द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए मालदीव में भारत बनाएगा क्रिकेट स्टेडियम

सोमवार (18 मार्च) को भारत ने मालदीव को सकारात्मक आश्वासन दिया है कि वह मालदीव के द्वीपीय देश में क्रिकेट स्टेडियम बनाने में सहायता करेगा। दोनों देशों के बीच युवा और खेलों के क्षेत्र को बढ़ावा देने के सहयोग की बात तय हुई थी, मालदीव ने भारत से क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए सहायता मांगी थी, फर्स्ट पोस्ट ने रिपोर्ट किया।

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार (17 मार्च) को मालदीव से अपनी दो-दिवसीय यात्रा की शुरुआत की थी, यह यात्रा पिछले साल नवंबर में इब्राहिम मोहम्मद सोलीह के राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार हुई है।

स्वराज की यात्रा के अंत में मालदीव की तरफ से एक संयुक्त बयान दिया गया जिसमें उन्होंने युवा और खेलों के क्षेत्र में सहयोग के तहत भारत से उनके देश में एक क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए सहायता मांगी है। और भारत ने भी इस मदद के लिए सकारात्मक जवाब दिया है।

भारत और द्वीपीय देश ने दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को मज़बूत करने के लिए रक्षा, विकास सहयोग, क्षमता निर्माण और स्वास्थ्य के क्षेत्र में रविवार को बात की।

पिछले साल दिसंबर में जब राष्ट्रपति सोलीह भारत यात्रा पर आए थे तो भारत ने मालदीव के लिए उन्हें 140 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता प्रदान की थी।