समाचार
सैमसंग ने चीन से नोएडा में स्थानांतरित की डिस्प्ले विनिर्माण इकाई, निर्माण कार्य पूरा

केंद्र सरकार की मेक इन इंडिया नीति को आगे बढ़ाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश के नोएडा में प्रौद्योगिकी की दिग्गज कंपनी सैमसंग ने एक नई डिस्प्ले विनिर्माण इकाई का निर्माण पूरा कर लिया है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह विकास बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि सैमसंग ने अपनी डिस्प्ले विनिर्माण इकाई को चीन से भारत में स्थानांतरित किया है।

कंपनी के दक्षिण पश्चिम एशिया अध्यक्ष और सीईओ केन कांग के नेतृत्व में कंपनी के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार (20 जून) को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की थी। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बेहतर औद्योगिक वातावरण और निवेशक-अनुकूल नीतियों की वजह से सैमसंग ने डिस्प्ले विनिर्माण इकाई चीन से नोएडा में स्थापित करने का निर्णय किया था।

उसमें आगे कहा गया कि प्रतिनिधिमंडल ने उल्लेख किया कि निर्माण कार्य भारत के प्रति प्रतिबद्धता और उत्तर प्रदेश को एक विनिर्माण केंद्र बनाने की ओर प्रदर्शित करता है। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार भविष्य में भी सैमसंग कंपनी को सहायता देना जारी रखेगी।