समाचार
उद्धव ठाकरे ने मुख्य सचिव से महाराष्ट्र में लॉकडाउन के लिए रणनीति बनाने को कहा

महाराष्ट्र में कोविड-19 के एक दिन में उच्चतम 40,414 नए मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्य सचिव सीताराम कुंटे से लॉकडाउन के लिए तत्काल रणनीति बनाने को कहा। खास बात यह है कि गत 24 घंटों में पूरे देश में 68,020 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि अकेले महाराष्ट्र में इसका 62.7 प्रतिशत हिस्सा था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, उद्धव ठाकरे ने रविवार को एक बैठक में कहा, “सरकार महामारी के बीच अर्थव्यवस्था को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रही थी। हालाँकि, कई कारणों पर गंभीरता से विचार नहीं किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा, “अंततः लोगों का स्वास्थ्य हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस वजह से मुख्य सचिव को यह सुनिश्चित करने के लिए लॉकडाउन रणनीति तैयार करनी चाहिए कि खाद्य वस्तुओं और दवाओं सहित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति और स्वास्थ्य सेवाओं में बाधा न आए। अगर लोगों को कोविड मानदंडों का पालन नहीं करना है तो हमें यही करना होगा।”

टास्क फोर्स के सदस्य डॉ शशांक जोशी ने कहा, “लॉकडाउन अंतिम उपाय है लेकिन हमें इस पर विचार करना होगा। दरअसल, नए मामलों के तेज़ी से आने के बाद स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढाँचा चरमरा रहा है। निजी क्षेत्र और सार्वजनिक क्षेत्र के अस्पतालों में बिस्तर उपलब्ध नहीं हैं। वे बहुत तेज़ी से भर रहे हैं।”