समाचार
पालघर में साधुओं की हत्या के आरोपियों में से एक कोरोनावायरस से संक्रमित मिला

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की हत्या के आरोपियों में से एक कोरोनावायरस के परीक्षण में सकारात्मक पाया गया।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कथित तौर पर आरोपी को वाडा पुलिस स्टेशन में रखा गया था, जहाँ शुक्रवार (1 मई) की रात कोविड-19 परीक्षण में वह सकारात्मक पाया गया। ऐसा माना जाता है कि संक्रमित आरोपी की वजह से 20 अन्य आरोपियों के उसी जेल में बंद होने से उनके भी संक्रमित होने की आशंका बढ़ गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी को पहले पालघर ग्रामीण अस्पताल के एक आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया था। उसे अब जेजे अस्पताल के कैदी वॉर्ड में स्थानांतरित किया जा रहा है।

संक्रमित आरोपी पालघर मामले में 100 से अधिक आरोपियों में से एक है, जिसे महाराष्ट्र आपराधिक जाँच विभाग (सीआईडी) ने पालघर लिंचिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

बात दें कि 16 अप्रैल को दो साधु 70 वर्षीय कल्पवृक्ष गिरि महाराज और 35 वर्षीय जूना अखाड़े के सुशील गिरि महाराज अपने ड्राइवर नीलेश तेलगड़े के साथ जा रहे थे, जिन्हें महाराष्ट्र के पालघर जिले के गद्दीचांचल गाँव में लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था। भीड़ ने उन पर बच्चा चोरी के संदेह पर हमला किया था।