समाचार
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए उद्धव ठाकरे ने दिए 1 करोड़ रुपये, लिया आशीर्वाद

महाराष्ट्र की कमान संभालने के 100 दिन बाद शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुँचे। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये दान करके यह साफ कर दिया कि शिवसेना अपनी विचारधारा पर बनी हुई है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई से अपने परिवार के साथ अयोध्या पहुँचे उद्धव ठाकरे ने कहा, “रामलला का मंदिर बनाना हम सब की ज़िम्मेदारी है। मंदिर ऐसा भव्य बनना चाहिए कि दुनिया उसे देखे। मैं राम मंदिर के लिए 1 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा करता हूँ। यह दान राज्य सरकार की ओर से नहीं बल्कि मेरे ट्रस्ट से दिया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “मैं यहाँ रामलला का आशीर्वाद लेने आया हूँ। आज मेरे साथ भगवा परिवार के कई सदस्य हैं। पिछले डेढ़ साल के दौरान अयोध्या का यह मेरा तीसरा दौरा है। मैं आज यहाँ दर्शन-पूजन भी करूँगा।”

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “मैं भाजपा से अलग हुआ हूँ पर हिंदुत्व से नहीं। मैं बार-बार अयोध्या आऊँगा। मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करता हूँ कि यहाँ पर ज़मीन मुहैया करा दें, ताकि महाराष्ट्र से आने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने का इंतजाम हो जाए। यहाँ पर महाराष्ट्र भवन का निर्माण किया जाएगा।”

इससे पूर्व, परिवार के साथ विशेष विमान से लखनऊ एयरपोर्ट पहुँचे ठाकरे सड़क मार्ग से अयोध्या गए। रामलला के दर्शन के बाद ठाकरे सपरिवार वापस रवाना होंगे। अयोध्या में उद्धव का सरयू आरती और जनसभा का भी कार्यक्रम था लेकिन कोरोनावायरस को एडवाइजरी जारी होने के बाद ये कार्यक्रम रद्द कर दिए गए।