समाचार
30 दिसंबर को महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार, अजित पवार बन सकते हैं उप-मुख्यमंत्री- सूत्र

नए साल से पहले 30 दिसंबर को महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है। सूत्रों के अनुसार 30 दिसंबर को होने वाले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता अजित पवार को उद्धव सरकार में उप-मुख्यमंत्री पद दिया जा सकता है।

लाइव हिंदुस्तान की खबर के अनुसार एनसीपी के नेता अजित पवार इससे पहले भी महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं लेकिन पिछली बार उनका कार्यकाल चंद दिनों का था। उन्होंने वर्तमान विधानसभा में नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस के साथ हाथ मिलाकर उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार में विभागों का बटवारा पहले ही हो चुका है।

गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार में अजीत पवार को उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने के सवाल पर शरद पवार ने चुप्पी साध ली थी और इस विषय पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया था।

शरद पवार ने एक महीने पहले एनडीटीवी  को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “तीन सदस्यीय गठबंधन महाराष्ट्र विकास अघाड़ी में अजित पवार की संभावित भूमिका पर पूछे गए सवालों के जवाब नहीं दे सकता।”

उन्होंने कहा था कि यह निर्णय एक व्यक्ति द्वारा नहीं लिया जाएगा, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के परामर्श के बाद इस विषय पर कोई निर्णय होगा।

भाजपा के साथ अजित पवार के हाथ मिलाने के बारे में पवार ने कहा था, “वह चर्चा के बीच से ही लौट गए थे और कांग्रेस व हमारे बीच वार्ता से वह बहुत खुश नहीं थे। उस स्थिति में उन्होंने ऐसा निर्णय लिया।”

पवार ने कहा था, “लेकिन उन्हें महसूस हो गया था कि यह सही निर्णय नहीं है और इसलिए अगली सुबह वह आए और इन सबसे अलग हो गए।” पवार ने कहा कि अजित पवार की एनसीपी में अच्छी पकड़ है।