समाचार
संजय दत्त महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय समाज पक्ष में होंगे सम्मिलित

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त फिर से राजनीति के मैदान में उतरने जा रहे हैं। वह राष्ट्रीय समाज पक्ष (आरएसपी) से जुड़ने जा रहे हैं। यह जानकारी पार्टी के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री महादेव जानकर ने दी।

एनडीटीवी  की रिपोर्ट के अनुसार, महादेव जानकर ने कहा, “हमने अपनी पार्टी का विस्तार करने के लिए फिल्म क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया है। 25 सितंबर को अभिनेता संजय दत्त भी राष्ट्रीय समाज पक्ष में शामिल हो रहे हैं।” यह पार्टी मुख्य रूप से धनगर या चरवाहा समुदाय का प्रतिनिधित्व करती है। 2014 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के बाद से यह एनडीए का हिस्सा रही है।

इस दौरान उन्होंने संजय दत्त का पूर्व में रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो भी चलाया, जिसमें उन्होंने पार्टी को शुभकामनाएँ दीं और महादेव जानकर को अपने भाई के रूप में संबोधित किया।

यह पहली बार नहीं होगा कि गंभीर विवादों में फसे अभिनेता राजनीति में कदम रखेंगे। संजय दत्त 2009 में समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर लखनऊ से लोकसभा उम्मीदवार थे लेकिन अदालत द्वारा शस्त्र अधिनियम के तहत उनकी सजा को निलंबित करने से इनकार करने के बाद वह पीछे हट गए थे। उन्हें सपा के महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया लेकिन उन्होंने बाद में इस्तीफा देकर पार्टी छोड़ दी थी।

संजय के पिता सुनील दत्त और बहन प्रिया दत्त दोनों कांग्रेस के सदस्य रहे हैं। सुनील दत्त ने अपनी मृत्यु से पहले मई 2004-2005 के दौरान यूपीए -1 सरकार में युवा मामलों और खेल मंत्री के रूप में कार्य किया, जबकि प्रिया मुंबई से कांग्रेस की पूर्व सांसद हैं।