समाचार
इंदौर- शहीद जवान के परिवार को स्वतंत्रता दिवस पर गाँव के युवाओं ने दिया नया घर

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार को मध्य प्रदेश में इंदौर जिले के एक गाँव के युवाओं ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के शहीद जवान मोहनलाल सुनेर के परिवार को एक नया घर उपहार में दिया। मोहनलाल 1992 में त्रिपुरा में तैनाती के दौरान शहीद हो गए थे।

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस  की रिपोर्ट के अनुसार, सुनेर की विधवा पत्नी राजू बाई और उनके दो बच्चे कई साल से एक जीर्ण-शीर्ण घर में रह रहे थे। पिछले साल रक्षाबंधन के दौरान 20 से ज्यादा युवाओं ने धन इकट्ठा करके शहीद के परिवार को नया घर दिलाने का संकल्प लिया था।

शहीद परिवार की मदद करने वाले एक युवा भूपेंद्र पंचोली ने कहा, “शहीद की विधवा पत्नी राजू बाई ने हमारे हाथ पर 2018 में राखी बांधी थी। इस पर हमने उन्हें नया घर बनाकर देने और उनके दुखों को कम करने का संकल्प लिया था। इसके बाद शहीद के लिए एक पहल ‘वन चेक, वन साइन’ शुरू की थी, जिसमें दो उद्देश्यों के लिए 11 लाख रुपये एकत्रित करने का लक्ष्य रखा था।”

युवाओं के संगठन ने 3 महीने में धन एकत्र कर लिया और अगले 8 महीने में घर के निर्माण में लग गए। ये युवा अब सुनार के नाम पर गाँव में सरकारी स्कूल खुलवाने की योजना बना रहे हैं।