समाचार
लखनऊ पुलिस भूमि पर अवैध कब्ज़े को लेकर मुख्तार अंसारी के बेटों से कर रही पूछताछ

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सोमवार (15 फरवरी) को अवैध रूप से भूमि पर कब्जा करने के मामले में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों अब्बास और उमर को निगरानी में रखकर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। दोनों आरोपियों ने न्यायालय से गिरफ्तारी पर स्टे ले रखा है। दोनों का बयान दर्ज करने के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, हजरतगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला ने बताया, “दोनों आरोपियों ने न्यायालय से गिरफ्तारी पर स्टे ले रखा है। दोनों पुलिस की निगरानी में हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है।”

डालीबाग में जालसाजी व भूमि पर अवैध कब्जा करने के आरोप में मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों के खिलाफ अगस्त 2020 में मुकदमा दर्ज किया गया था। यह कार्रवाई लेखपाल की तहरीर पर की गई थी। उन पर आरोप था कि जिस भूमि पर मुख्तार के दोनों बेटों अब्बास और उमर ने टावर बनाया था। वह भूमि मोहम्मद वसीम की थी, जो पाकिस्तान चले गए थे।

इसके बाद संपत्ति निष्क्रांत के रूप में दर्ज कर दी गई थी। हालाँकि, उसको हासिल करने के लिए आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज़ तैयार किए और उस पर दो टावरों का निर्माण करवा दिया। बता दें कि पुलिस ने दोनों पर 25-25,000 रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। उनकी गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी गई लेकिन वे फरार हो गए थे। उसके बाद उन्होंने न्यायालय से गिरफ्तारी पर स्टे ले लिया था।