समाचार
कानपुर में कोचिंग जाने वाली लड़की से ‘लव जिहाद’ का मामला, झाड़-फूँक का आरोप

कानपुर में लव जिहाद के मामले में एक युवती को प्रेम जाल में फंसाकर उसके धर्म परिवर्तन की कोशिश की जा रही थी। इन सबके लिए आरोपित झाड़-फूंक का भी सहारा ले रहे थे। युवती वहाँ से किसी तरह भागकर आई और माँ को आपबीती सुनाई। युवती मानसिक विक्षिप्त हाल में है। परिवारिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, गोविंदगर की 19 वर्षीय युवती कोचिंग पढ़ने जाती थी। वहीं पर उसकी जाजमऊ निवासी आसिफ से दोस्ती हो गई। युवती के पिता के मुताबिक, 10 दिन पूर्व बेटी कोचिंग के लिए निकली थी लेकिन वापस नहीं आई। लोक-लज्जा की वजह से उन्होंने पुलिस में शिकायत भी नहीं की थी।

गुरुवार (27 अगस्त) को बेटी ने माँ को फोन करके रामादेवी मिलने बुलाया। परिवारवाले उससे मिले तो उसकी मानसिक हालत बेहद खराब थी। उसने बताया कि दबाव बनाकर धर्म परिवर्तन करवाने के लिए विविश किया जा रहा था। उसे एक कमरे में बंद रखा गया और झाड़-फूंक के सहारे मुस्लिम धर्म स्वीकारने के लिए विवश किया जा रहा था। उसका निकाह भी पढ़वा दिया गया। युवती के गले में ताबीज़ बंधा था, जिसमें से उर्दू में लिखा एक पर्चा भी मिला है।

कानपुर पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी आसिफ शाह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि वह युवती को बहला-फुसलाकर ले गया था और उसके बाद उसका शारीरिक शोषण किया। आरोपित की तलाश जारी है। युवती को जल्द चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा जाएगा।