समाचार
लोकसभा चुनाव 2019 दूसरा चरण- 11 राज्यों की 95 सीटों पर हो रहे हैं चुनाव

2019 लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव आज (18 अप्रैल ) सुबह 7 बजे से शुरू हो गए हैं। 11 राज्यों सहित एक केंद्र प्रशासित प्रदेश की 95 लोकसभा सीटों पर आज चुनाव हो रहे हैं जिनमे कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, असम, बिहार, मणिपुर, ओडिशा, तमिल नाडु, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर और पुडुचेरी शामिल हैं। 

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में जिस तरह नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर युवाओं को वोट देने के लिए प्रोत्साहित किया था एक बार उन्होंने दूसरे चरण की चुनावी प्रक्रिया शुरू होते ही ट्वीट कर युवाओं से वोट का सही प्रयोग करने की अपील की है। हिंदुस्तान टाइम्स  की रिपोर्ट में  बताया गया है कि 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा ने इन 95 चुनावी सीटों में से 27 सीट पर जीत हासिल की थी वहीं कांग्रेस को मात्र 12 सीटों पर विजय प्राप्त हुई थी।

सुबह 7 बजे शुरू हुई चुनावी  प्रक्रिया में तमिल नाडु के प्रसिद्ध अभिनेता रजनीकांत ने चेन्नई से वोट डाला है वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीथारमन ने बैंगलोर के जयनगर में मतदान किया है। कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम ने सिवगंगा और सुशिल कुमार शिंदे ने सोलापुर से वोट दिया है।