समाचार
पश्चिम बंगाल में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन पर 9 जून से शूटिंग शुरू करने की अनुमति

पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या लगातार बढ़ने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार (8 जून) को लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

न्यूज-18 की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 449 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें से 13 लोगों की मौत हो गई है। इस तरह राज्य में कुल संक्रमितों का आँकड़ा 8,000 के पार हो चुका है। रविवार तक 8187 मामले आए, जिसमें से 4488 सक्रिय हैं।

उधर, राज्य में फिल्मों की शूटिंग 10 जून से शुरू होगी। पीडब्ल्यूडी, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अरूप बिस्वास ने बैठक के बाद कहा, “शूटिंग बुधवार से शुरू होगी। इसमें अधिकतम 35 लोग ही काम कर सकेंगे। यह तय हुआ है कि निर्माता तकनीशियनों के लिए 25 लाख रुपये के कोविड-19 बीमा प्रीमियम का भुगतान करेंगे। साथ ही कलाकारों के लिए इसका 50 प्रतिशत भुगतान करेंगे।”

उन्होंने कहा, “धारावाहिकों में काम करने वाले वरिष्ठ कलाकारों के लिए नए नियमों की तर्ज पर फिल्मों में भी 65 वर्ष से अधिक आयु के कलाकारों को भी शूटिंग में शामिल होने से पहले हलफनामे पर हस्तक्षार करने होंगे। बाल कलाकारों का शूटिंग पर आना वर्जित होगा।”