समाचार
सिंघु सीमा- स्थानीय लोगों और किसानों की तकरार के बीच तलवार से पुलिस पर हमला

कई दिनों से सिंघु सीमा पर चल रहे किसान आंदोलन को लेकर शुक्रवार (29 जनवरी) दोपहर हंगामा हो गया। कुछ स्थानीय लोगों ने प्रदर्शनस्थल पर पहुँचकर किसानों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनसे वहाँ से हटने को कहा। इस दौरान उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने बीच-बचाव किया तो पुलिस पर तलवार से हमला भी कर दिया।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने स्थानीय लोगों को रोकने के लिए आँसू गैस के गोले छोड़े। घटना में अलीपुर थाने के एसएचओ सहित पाँच पुलिसकर्मी घायल हो गए। हंगामा कर रहे लोगों ने जमकर उत्पात मचाया।

स्थानीय लोगों द्वारा इस तरह का उत्पात मचाने के बाद किसानों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने उपद्रवियों को भगाने के लिए लाठीचार्ज भी किया। स्थानीय लोगों की मांग थी कि किसान सिंघु सीमा पर प्रदर्शन स्थल को खाली कर दें क्योंकि उन्होंने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया था।

पुलिस ने आंदोलन स्थल पर घेराबंदी की है। रिजर्व बटालियन के साथ मौके पर आला अधिकारियों ने कमान संभाली है। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ खुद स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर भी मौके पर पहुँच गए हैं। करीब 15 अतिरिक्त कंपनी अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती की गई है। कहा जा रहा है कि क्षेत्र में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।