समाचार
नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी के बीच भारतीय सेना ने तबाह की तीन पाकिस्तानी चौकियाँ

नियंत्रण रेखा पर स्थित राजौरी से लेकर पुंछ तक सोमवार (1अप्रैल) को पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी शरू की। इस गोलीबारी का जवाब भी भारतीय सेना ने मुँहतोड़ दिया और पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना पाकिस्तान की कम से कम तीन चौंकियों को तबाह किया है पर आठ की आशंका जताई जा रही है और साथ ही पाकिस्तानी सेना के सात सैनिकों को मार गिराया, जागरण  ने रिपोर्ट किया।

सीमा के उस पार काफी नुकसान होने की खबर है। सोमवार रात 10 बजे के बाद राजौरी के नौशेरा के लामा सेक्टर में पाक सेना ने गोलीबारी तेज कर दी थी। इस गोलीबारी में भारतीय सीमा सुरक्षा बल के एक इंस्पेक्टर शहीद हो गए हैं। और साथ ही एक महिला और पांच वर्षीय बच्ची की मौत हुई है। भारतीय सेना के पांच जवान और समेत 22 लोग घायल हुए हैं।

नियंत्रण रेखा पर तनावपूर्ण हालातों को देखते हुए रेखा के पास पाँच किलोमीटर तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

सोमवार (1अप्रैल) सुबह करीब पौने आठ बजे पुंछ सेक्टर और इसके बाद शाहपुर, किरनी, मेंढर, बांदी चेचिया, मंधार, कृष्णा घाटी, मानकोट, बालाकोट व मेंढर सेक्टर में सीमा पार से भारी गोलाबारी शुरू हो गई जो पूरे दिन जारी रही।

इस गोलीबारी में सीमा सुक्षा बल के इंस्पेक्टर एलिस्क लाल मीनल शहीद हुए हैं और बांडी चेचियान गांव से पांच वर्षीय सोफिया की मौत हुई है। इस गोलीबारी में मृतक महिला की पहचान सज्जाद बी के नाम से हुई है जो कि बलनोई पुंछ से हैं।