समाचार
कश्मीर जा रहे राहुल समेत विपक्षी दल के नेताओं को श्रीनगर हवाई अड्डे पर रोका गया

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित नौ दलों के विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज (24 अगस्त) सुबह दिल्ली से श्रीनगर के लिए रवाना हुए। यह प्रतिनिधिमंडल कश्मीर की वर्तमान स्थिति की जायज़ा लेने के लिए जा रहे थें।

द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अपील करते हुए कहा है कि विपक्षी नेताओं द्वारा लोगों के समान्य जीवन की बहाली में खलल डालने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन की सूचना और जनसंपर्क विभाग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट में लिखा है, “ऐसे समय में जब सरकार जम्मू-कश्मीर के लोगों को सीमा पार आतंकवाद, आतंकवादियों और अलगाववादियों के हमलों के खतरे से बचाने की कोशिश कर रही है और धीरे-धीरे उपद्रवियों और दुराचारियों को नियंत्रित करके सार्वजनिक व्यवस्था को बहाल करने में लगी है, वैसे समय में विपक्ष के नेताओं द्वारा समान्य जीवन के इस बहाली में अवरोध उत्पन्न नहीं करनी चाहिए।

प्रशासन ने यह भी कहा है कि श्रीनगर का दौरा करके विपक्षी दलों के राजनीतिक नेता उन प्रतिबंधों का उल्लंघन करेंगे जो कश्मीर घाटी के कई क्षेत्रों में लगाए गए हैं।

ताज़ा जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने प्रतिनिधिमंडल के सभी नेताओं को श्रीनगर हवाईअड्डे पर ही रोक दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि इन नेताओं को श्रीनगर हवाईअड्डे से बाहर नहीं जाने दिया गया है, इन सबको वापस दिल्ली भेजा जाएगा।