समाचार
कांग्रेस को छोड़कर जितिन प्रसाद ने थामा भाजपा का हाथ, पीयूष गोयल ने दिलाई सदस्यता

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता जितिन प्रसाद ने बुधवार (9 जून) को भाजपा का दामन थाम लिया है। उन्हें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में जितिन की बड़ी भूमिका होने वाली है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने की संभावना भाजपा नेता अनिल बलूनी के ट्वीट के बाद ज़ोर पकड़ने लगी थी। उनका कहना था कि आज एक दिग्गज नेता दोपहर एक बजे पार्टी में शामिल होगा। इसके कुछ घंटे बाद ही जितिन प्रसाद का नाम सार्वजनिक हो गया।

पूर्व कांग्रेसी नेता पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के दिल्ली स्थित आवास पहुँचे। वहाँ थोड़ी देर रुकने के बाद वे सीधे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास गए। उसके बाद तय समय पर भाजपा मुख्यालय पहुँच गए।

उन्होंने पार्टी में शामिल होने के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “मैंने यह निर्णय बहुत सोच-समझकर लिया है। देश के नाम पर कोई राजनीतिक दल है तो वह सिर्फ भाजपा है। मैं जिस दल में था, वहाँ लगा कि अब हम लोग राजनीति करने लगे हैं। राजनीति और दल माध्यम हैं लेकिन अगर हम नागरिकों के हितों की रक्षा नहीं कर सकते तो ऐसी राजनीति का क्या महत्व। अब मैं नहीं मेरा काम बोलेगा।”