समाचार
केकेआर ने रिलायंस के जियो मंचों पर किया 11,367 करोड़ रुपये के निवेश का निर्णय

वैश्विक निवेश फर्म केकेआर ने 11,367 करोड़ रुपये के निवेश का निर्णय रिलायंस के जियो मंचों पर किया है। इस कंपनी का एशिया में इसे सबसे बड़ा निवेश माना जाएगा।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस ने शुक्रवार (22 मई) को इसकी आधिकारिक घोषणा की। इस तरह केकेआर की जियो के मंचों में 2.32 प्रतिशत की हिस्सेदारी होगी।

रिलायंस जियो की ओर से जारी बयान में कहा गया, “केकेआर एक वैश्विक कंपनी है, जिसका तकनीकी सेक्टर में अच्छा निवेश है। कंपनी ने बीएमसी सॉफ्टवेयर, बाइट डान्स और गोजेक में भी निवेश किया है। कंपनी तकनीकी कंपनियों में 30 अरब डॉलर का निवेश कर चुकी है। कंपनी भारत में 2006 से निवेश कर रही है।”

कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेश मुकेश अंबानी ने कहा, “केकेआर का एक महत्वपूर्ण साझेदार के रूप में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। यह भारतीय डिजिटल इको व्यवस्था में बदलाव की हमारी कोशिश में साथी बनेगी। यह कंपनी हमारे देश के लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगी।”

केकेआर के सह-संस्थापक हेनरी क्राविस ने कहा, “कुछ कंपनियों के पास ही देश के डिजिटल इको सिस्टम को बदलने की क्षमता होती है। जियो भारत और संभवत: दुनियाभर में ऐसा कर रहा है। जियो भारत में डिजिटल क्रांति कर रहा है। इसके पास देश को प्रौद्योगिकी समाधान और सेवाएँ देने की बेजोड़ क्षमताएँ हैं। इस निवेश को हम भारत और एशिया प्रशांत में अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनियों के समर्थन के लिए केकआर की प्रतिबद्धता के रूप में देखते हैं।”