समाचार
हिजबुल के नए कमांडर पर लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लों बोले, “कितने गाज़ी आए, कितने गए”

पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन (एचएम) के कमांडर रियाज़ नाइकू के मारे जाने के बाद उसके उत्तराधिकारी के रूप में 26 वर्षीय सैफुल्ला मीर उर्फ ​​गाजी हैदर की नियुक्ति की बात चल रही है। इसको लेकर रक्षा खुफिया एजेंसी (डीआईए) के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने ट्वीट किया है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लों ने पहले श्रीनगर में 15 कोर कमांडर के रूप में काम किया था। उन्होंने कश्मीर घाटी में सभी आतंकवादी रोधी और घुसपैठ रोधी अभियानों को विफल करने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने नए एचएम कमांडर को लेकर ट्वीट किया कि कितने गाजी आए और कितने गाजी गए।

पुलवामा में जब आत्मघाती बम विस्फोट की घटना हुई थी, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 से अधिक जवान मारे गए थे, तब लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लों श्रीनगर में 15 कोर के कमांडर थे। उन्हें सुरक्षा बलों द्वारा कई सफल अभियानों के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है, जिसकी वजह से कई बड़े आतंकी नेता मार गिराए गए।

इस बीच यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गाजी हैदर कश्मीर घाटी में हिजबुल मुजाहिद्दीन के संचालन के लिए नए आतंकी सैफुल्ला मीर का एक प्रतीकात्मक नाम है। इसमें गाजी का अर्थ इस्लामिक योद्धा के लिए और हैदर का अर्थ बहादुर है।