समाचार
संघ से संबंधित किसान की मध्य प्रदेश के रतलाम में हत्या, 10 दिन में चौथी घटना

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक 35 वर्षीय किसान हिम्मत पाटीदार बुधवार को अपने खेत के पास मृत पाए गए। उनका एक रिश्तेदार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का सदस्य है और राज्य में भाजपा या संघ से संबंधित लोगों की हत्या की यह चौथी घटना है, द न्यू इंडियन एक्सप्रेस  ने बताया।

पुलिस की शुरुआती जाँच से पता चला है कि पाटीदार को काटकर मारा गया और उनका चेहरा भी अधजला है। “संदिग्ध की पहचान हो चुकी है और उसे गिरफ्तार करने का प्रयास जारी है।”, रतलाम जिला पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया।

रात डेढ़ बजे वे अपने खेत की सिंचाई के लिए पंप चालू करने के लिए बाहर गए थे और पूरी रात घर नहीं लौटे। परिवारजनों को सुबह उनका शव खेत में मिला। पाटीदार द्वारा काम पर लगाया हुआ एक मज़दूर उस रात को खेत पर देखा गया था।

पुलिस इन अफवाहों पर भी ध्यान दे रही है जिसमें कहा जा रहा है कि पाटीदार का संदिग्ध की पत्नी के साथ संबंध था जिसके कारण बदले की भावना से यह हत्या हुई है। लेकिन पाटीदार का कज़न स्वयंसेवक है, राजनीतिक कारण को नकारा नहीं जा सकता, विशेषकर तब जब कमल नाथ की कांग्रेस सरकार में पहले भी हत्याएँ हो चुकी हैं।

17 जनवरी को भाजपा नेता प्रह्लाद बंधवार की गोली मारकर हत्या की गई तई, इसके बाद 20 जनवरी को पार्टी के दूसरे नेता मनोज ठाकरे की हत्या हुई थी। इसके बाद भाजपा नेता के भाई छतर सिंह रावत की भी हत्या हुई।