समाचार
प्रियंका गांधी के सामने बच्चों से लगवाए गए नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक नारे

अमेठी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में स्कूल जाने वाले बच्चों को पार्टी की टोपी पहनवाकर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजक नारे लगाते हुए देखा गया। इस पर भाजपा ने नाराजगी जाहिर की है।

ट्विटर पर वायरल हुए वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि बच्चों ने कांग्रेस की टोपी पहनी हुई है। उन्हें प्रियंका वाड्रा की स्वीकृति के बाद ‘प्रधानमंत्री चोर है’ के नारे लगाते हुए साफ सुना जा सकता है।

इसके बाद भीड़ में से किसी ने नारे बदल दिए। वह नीम का पत्ता कड़वा है के नारे लगाने लगा। इस पर बच्चों ने एक सुर में चिल्लाते हुए उसे अपमानजक भाषा में बदल दिया। इसके बाद प्रियंका गांधी ने उन्हें रोका और उन्होंने ऐसे नारे न लगाकर अच्छे बच्चे बनने को कहा। हालांकि, इस दौरान बच्चों के आपत्तिजनक नारों को वह मुस्कुराकर सुनती रहीं।

इसके बाद फिर नारे बदल दिए गए और राहुल गांधी जिंदाबाद का शोर गूँजने लगा। हालांकि, वीडियो में साफ नहीं है कि कौन इस तरह के नारे लगवा रहा था। प्रियंका गांधी पर बच्चों पर हाथ फेरते हुए वापस चली गईं।

इस वीडियो के बारे में स्मृति ईरानी ने अपने ट्वीट में कहा, “यह अत्यंत अशिष्ट आचरण है। आप सोच सकते हैं कि जिनकी प्रसिद्धि केवल वंशवाद है, उनसे प्रधानमंत्री को अत्यंत भद्दे शब्द सुनने पड़ते हैं। इस बात पर लुटियन्स में गुस्सा दिखाई दिया क्या?”

कुछ साल पहले बाल अधिकारों के पैनल ने चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों द्वारा बच्चों का इस्तेमाल करने पर कड़ाई से प्रतिबंध लगा दिया था। ऐसे में कांग्रेस महासचिव की मौजूदगी में ऐसा किया जाना पूरी पार्टी को मुश्किल में डाल सकता है।