समाचार
सामूहिक दुष्कर्म मामले में झारखंड के फादर अल्फोंसो समेत छह को आजीवन कारावास

झारखंड के खूंटी जिला के कोचांग में पिछले वर्ष नुक्कड़ नाटक करने गईं पाँच लड़कियों के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में न्यायालय ने फादर अल्फोंसो आइंद सहित समेत छह दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

एएनआई  की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता सुशील जायसवाल ने बताया, “फादर अल्फोंसो और पाँच अन्य दोषियों जॉन जुनास तिडू, बलराम समद, जुनास मुंडा, बाजी समद और आयूब सांडी को अधिकतम सज़ा सुनाई गई है। अल्फोंसो को मुख्य साज़िशकर्ता माना गया है।”

जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम राजेश कुमार की अदालत ने दोनों पक्षों के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद बाजी समद को मुख्य आरोपी और फादर अल्फांसों आइंद को मामला दबाने का आरोपी माना है।

इससे पहले 14 मई को मामले की अंतिम सुनवाई हुई थी। इसमें न्यायालय ने सभी आरोपियों को दोषी माना था। कोर्ट ने सजा के लिए 17 मई की तारीख तय की थी।

19 जून 2018 को कोचांग में नुक्कड़ नाटक करने गई एक एनजीओ की पाँच युवतियों का अपहरण करके उनसे सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। इसमें आठ लोग शामिल थे। अब भी एक आरोपी नोएल सांडी पूर्ति फरार है। एक आरोपी नाबालिग है, जिसे जुवेनाइल कोर्ट भेज दिया गया है।