समाचार
इस वर्ष सबसे तेज़ी से 100 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म बनी अक्षय कुमार की केसरी

बॉलीवुड के अव्वल अभिनेता अक्षय कुमार की हाल में रिलीज़ हुई फिल्म ‘केसरी’ पहले सप्ताह में ही 100 करोड़ की कमाई कर साल की सबसे तेज़ 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ने पहले दिन ही 21 करोड़ 6 लाख रुपये की कमाई की थी।

सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। यह फिल्म 1897 में अंग्रेज़ों और अफ़ग़ानों  के बीच हुए युद्ध की कहानी है जिसमें ब्रिटिश सेना में 21 लोगों के सिख रेजिमेंट पर 10,000 अफ़ग़ानों ने हमला किया था। सिखों का नेतृत्व कर रहे हवलदार ईशर सिंह ने बहुत बहादुरी से मरते दम तक अफ़ग़ानों का समना किया था। केसरी फिल्म में अक्षय कुमर ईशर सिंह की भूमिका निभा रहे हैं जिसे दर्शकों ने खूब सराहा है।

केसरी फिल्म को भारत में 3600 स्क्रीन और विदेशों में 600 स्क्रीनों पर रिलीज़ किया गया था। ऐसा अकसर देखा जा सकता है कि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान रिलीज़ हुई फिल्मों को खासा फायदा नहीं होता है लेकिन केसरी फिल्म ने जो इतिहास रचा है उसके बाद लोगों की यह बात गलत साबित हो गई है। अक्षय कुमार के फ़िल्मी करियर में पहले दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्मो की सूची में यह फिल्म ‘गोल्ड’ के बाद दूसरे स्थान पर आ गई है।