समाचार
करतारपुर कॉरिडोर- उद्घाटन से पूर्व प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुद्वारे में टेका मत्था

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (9 नवंबर) सुबह सुल्तानपुर लोधी के बेर साहिब के गुरुद्वारा में मत्था टेका। इसके बाद वह करतापुर कॉरिडोर के एकीकृत चेक पोस्ट के उद्घाटन के लिए गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक जाएँगे।

नवभारत टाइम्स  की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए बना करतारपुर कॉरिडोर आज खुलेगा। इसके लिए शनिवार सुबह नरेंद्र मोदी सुल्तानपुर लोधी पहुँचे।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। इसके बाद वह बेर साहिब गुरुद्वारा गए, जहाँ उन्होंने मत्था टेका। भारत से नरेंद्र मोदी तो पाकिस्तान की ओर से प्रधानमंत्री इमरान खान कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे।

बता दें कि पिछले वर्ष भारत में 26 नवंबर को और पाकिस्तान में 28 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास किया गया था। करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन के लिए आज देश से जो पहला जत्था रवाना होगा, उसमें पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा अन्य कई प्रमुख नेता शामिल होंगे।