समाचार
कर्नाटक में कांग्रेस विधायक आनंद सिंह के त्यागपत्र के बाद गठबंधन सरकार पर संदेह

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक आनंद सिंह ने सोमवार (1 जुलाई) को कर्नाटक राज्य विधानसभा को त्यागपत्र दे दिया। इसके बाद फिर से इस अफवाह को बल मिलने लगा है कि कांग्रेस-जद (एस) के बीच सबकुछ ठीक नहीं है।

डेक्कन हेराल्ड  की रिपोर्ट के अनुसार, विजयनगर विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार को अपना त्यागपत्र सौंपने की बात की है। हालाँकि, अध्यक्ष ने इस्तीफा प्राप्त होने से इनकार किया है।

कहा जा रहा है कि इसके बाद कांग्रेस और जद (एस) के 6 असंतुष्ट विधायक भी अपना इस्तीफा दे सकते हैं। इससे निकट भविष्य में कांग्रेस-जद (एस) सरकार गिरने की अटकलों को हवा मिली है।

भविष्य में इस्तीफा देने वाले कुछ विधायकों में कांग्रेस के रमेश जारकीहोली, महेश कुमाथल्ली, प्रताप गौड़ा पाटिल और बीसी पाटिल के होने की आशंका जताई जा रही है।

जब से कांग्रेस-जद (एस) की सरकार बनी है, तब से दो दलों के बीच मतभेद उभरकर आ रहे हैं। इसको लेकर कई बार मुख्यमंत्री कुमारस्वामी खेद जता चुके हैं। कुछ दिन पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि राज्य में कभी भी मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं।”