समाचार
कांग्रेस के साथ गठबंधन पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, ‘हर दिन दर्द में हूँ’

कर्नाटक के मुखयमंत्री एचडी कुमारस्वामी का कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन की सरकार को लेकर एक बार फिर दर्द छलका है। उन्होंने कहा, “मैं हर दिन दर्द में हूँ लेकिन मैं इसके पीछे के कारण को प्रकट नहीं कर सकता क्योंकि मैं राज्य के प्रति जिम्मेदार हूँ।”

इंडिया टुडे  की रिपोर्ट के अनुसार, एचडी कुमारस्वामी ने कहा, “इस वक्त मैं मुख्यमंत्री हूँ लेकिन हर दिन मैं किन परेशानियों से गुज़रता हूँ, उस दर्द को आपसे साझा नहीं कर सकता। एक तरफ मुझे दिखाना है कि ये सरकार बड़े ही शांतिपूर्ण तरीके से काम कर रही है। वहीं मुझे अपने नौकरशाहों को आश्वस्त करना है कि कर्नाटक में गठबंधन की सरकार सुरक्षित है।”

इससे पहले मुख्यमंत्री कुमारस्वामी बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान बुरी तरह हताश नजर आए और उन्होंने गठबंधन की सरकार का दर्द ज़ाहिर कर दिया। उन्होंने कहा, “आप मुझे बधाई देने के लिए गुलदस्ते के साथ खड़े हैं क्योंकि आपका एक भाई सीएम बन गया है। आप सभी खुश हैं लेकिन मैं नहीं। मुझे गठबंधन सरकार का दर्द पता है। मैं विश्वनाथ (भगवान शिव का संदर्भ) बन गया और सारा दर्द पी गया।”

जेडीएस और कांग्रेस के बीच गठबंधन के बाद पनप रहे मतभेदों से इनकार भी नहीं किया जा सकता है। विधानसभा चुनावों के कुछ महीने बाद कुमार स्वामी ने एक कार्यक्रम में गठबंधन के बारे में कहा था, “मुख्यमंत्री का पद गुलाबों का नहीं बल्कि कांटों का बिस्तर है।”