समाचार
बीएस येदियुरप्पा दोबारा कोरोनावायरस से संक्रमित, बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा एक बार फिर कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। बुखार की वजह से उन्हें उपचार के लिए पहले रमैया मेमोरियल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहाँ से अब मणिपाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल में भर्ती होने से दो दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की कोरोना रिपोर्ट नकारात्मक आई थी। हालाँकि, परीक्षण की रिपोर्ट आने से पहले उन्होंने राज्य में कोविड की विकट होती स्थिति को लेकर अपने आवास में एक आपात बैठक की थी।

बता दें कि इससे पूर्व वे गत वर्ष 2 अगस्त को कोविड-19 से संक्रमित हुए थे। उस वक्त भी वह उपचार के लिए करीब सप्ताह भर अस्पताल में रहे थे। देश के जिन राज्यों में सबसे तेज़ी से संक्रमण फैल रहा है, उसमें कर्नाटक भी शामिल है। यहाँ बीते 24 घंटे में करीब 11,000 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं, देश में पिछले 24 घंटे में अब तक के सबसे अधिक 2.17 मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 2.17 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, जबकि 1185 लोगों की जान चली गई है। अब तक भारत में 1.74 लाख से अधिक लोग इस बीमारी से अपनी जान गँवा चुके हैं।