समाचार
कपिल मिश्रा ने की हिंदू दंगा पीड़ितों की मदद की अपील, 24 घंटे में 45 लाख रुपये जुटाए

भड़काऊ भाषणों को लेकर घिरे भाजपा नेता कपिल मिश्रा अब दिल्ली हिंसा के हिंदू दंगा पीड़ितों के लिए धन इकट्ठा कर रहे हैं। उन्होंने एनआरआई और पूरी दुनिया के हिंदुओं से पीड़ितों की मदद के लिए धन देने की अपील की है। उधर, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भड़काऊ भाषण वाले मामले में कपिल मिश्रा का बचाव किया है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, हिंदू दंगा पीड़ितों की मदद के लिए एक करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा गया है। 24 घंटे में अब तक इसके लिए 45 लाख रुपये जुटाए भी जा चुके हैं। कपिल मिश्रा ने मिलाप डॉट ओआरजी का एक लिंक शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है और मदद की अपील की है।

‘दिल्ली दंगा पीड़ितों की मदद’ के नाम से बनाए गए पेज पर दंगों में मारे गए 14 हिंदुओं का ब्योरा भी दिया गया है। क्राउड फंडिग के लक्ष्य की जानकारी देते हुए लिखा गया, “कपिल मिश्रा और उनकी टीम ऐसे परिवारों की मदद के लिए 24 घंटे काम कर रही है। इसका लक्ष्य हर पीड़ित परिवार को 15 लाख रुपये की मदद देना है।”

वहीं, एक टीवी साक्षात्कार के दौरान जब राजनाथ सिंह से कपिल मिश्रा के भड़काऊ भाषणों का जिक्र किया तो उन्होंने रिकॉर्डिंग सुनाने की मांग की। इसके बाद उन्होंने कहा, “कपिल मिश्रा ने क्या गलत कहा? उन्होंने पुलिस से ये कहा कि रास्ते खाली करा देना वरना हमें धरना-प्रदर्शन करना होगा। लोकतंत्र में धरना-प्रदर्शन का अधिकार सबको है। सड़क पर उतरने का मतलब धरना-प्रदर्शन से ही है।” इसके बाद कपिल मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से राजनाथ सिंह के बयान का वीडियो साझा किया।