समाचार
हिमाचल गांजा खेती पर उद्धव को “तुच्छ” कह कंगना रनौत ने गिनाईं राज्य की विशेषताएँ

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने उद्धव ठाकरे पर हिमाचल प्रदेश को गांजे की खेती करने वाला राज्य बताने पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री इस तरह क्यों व्यवहार करते हैं कि महाराष्ट्र सिर्फ उनका है।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, कंगना ने ट्विटर पर लिखा, “मुख्यमंत्री आप बहुत तुच्छ व्यक्ति हैं। हिमाचल को देव भूमि कहते हैं। यहाँ सबसे अधिक मंदिर हैं और क्राइम शून्य है। यहाँ की भूमि बहुत उपजाऊ है। सेब, कीवी, अनार और स्ट्रॉबेरी पैदा किए जाते हैं। यहाँ कोई कुछ भी उगा सकता है।”

दूसरे ट्वीट में अभिनेत्री ने लिखा, “आप एक ऐसे नेता हैं, जिसका नज़रिया एक ऐसे राज्य को लेकर तामसिक, अदूरदर्शी और कम जानकारी वाला है, जो भगवान शिव और माँ पार्वती का निवास स्थान है। वहीं, कई महान संतों जैसे मार्केंडेय, मनु ऋषि और पांडवों ने निर्वासन का लंबा समय हिमाचल में बिताया है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मुख्यमंत्री आपको शर्म आनी चाहिए। जनसेवक होने के बावजूद इस तरह के तुच्छ झगड़े में शामिल हैं। अपनी शक्ति का उपयोग आप अहसमत लोगों के अपमान और नुकसान के लिए कर रहे। गंदी राजनीति खेलकर आपने जो कुर्सी हासिल की, उसके लायक आप नहीं हैं।”

उन्होंने अंत में कहा, “जिस तरह हिमालय की सुंदरता हर भारतीय की है। उसी तरह मुंबई जो अवसर देता है, वह हम सभी के लिए है। दोनों मेरे घर हैं। उद्धव ठाकरे आप हमारे लोकतांत्रिक अधिकार छीनने और हमें बाँटने की कोशिश ना करें।”

रविवार को दशहरा भाषण में उद्धव ठाकरे ने नाम लिए बगैर कहा था, “कुछ लोग मुंबई कमाने आते हैं और इसे पीओके बताकर गाली देते हैं। वे इस तरह की तस्वीर बनाना चाहते कि यहाँ हर जगह ड्रग्स लेने वाले हैं। वे नहीं जानते हैं कि हम घरों में तुलसी उगाते हैं, गांजा नहीं। गांजे के खेत आपके राज्य में हैं।”