समाचार
कमलेश तिवारी हत्याकांड- हत्यारों को पिस्तौल देने वाला आरोपी कानपुर से गिरफ्तार

लखनऊ के बहुचर्चित कमलेश तिवारी हत्याकांड में हत्यारों को पिस्तौल उपलब्ध कराने वाले आरोपी को शुक्रवार को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। उत्तर प्रदेश और गुजरात एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता हासिल की।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, पिस्तौल उपलब्ध करवाने वाले आरोपी का नाम यूसुफ खान है, जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के फतेहपुर का रहने वाला है। आरोपी का कहना है कि उसने हत्यारों को सूरत में पिस्तौल दी थी।

पुलिस के अनुसार, यूसुफ खान काफी समय से गुजरात में रह रहा था। उसे शुक्रवार शाम छह बजे कानपुर के घंटाघर से गिरफ्तार किया गया। एटीएस ने बताया, “आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।”

कमलेश तिवारी हत्याकांड के मुख्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। दोनों आरोपी गुजरात-राजस्थान बॉर्डर के पास शामलाजी से गिरफ्तार किए गए थे। उनकी पहचान अशफाकहुसैन ज़ाकिरहुसैन शेख (34 वर्ष) और मोइनुद्दीन खुर्शीद पठान (27 वर्ष) के रूप में हुई थी।

लखनऊ में पूर्व हिंदू महासभा नेता की घर पर घुसकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। हत्यारों ने पहले गर्दन पर गोली मारी। फिर चाकुओं से वार करने के बाद उनका गला रेत दिया। बदमाश कमलेश के घर भगवा कपड़े पहनकर घटना को अंजाम देने आए थे।