समाचार
कमल हासन ने खड़ा किया विवाद, नाथूराम गोडसे को बताया भारत का पहला आतंकवादी

तमिलनाडु के मुस्लिम बहुल क्षेत्र में बॉलीवुड अभिनेता और राजनेता कमल हासन ने चुनाव प्रचार के दौरान यह कहकर बवाल खड़ा कर दिया कि स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था, जिसका नाम नाथूराम गोडसे था। 1948 में नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी।

मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) पार्टी के संस्थापक ने यह टिप्पणी अरवाकुरिची विधानसभा क्षेत्र के मुस्लिम बहुल इलाके में अपनी पार्टी के उम्मीदवार एस मोहनराज के लिए चुनाव प्रचार करने के दौरान की। 19 मई को अरवाकुरिची के अलावा तीन अन्य विधानसभा क्षेत्रों थिरुपरनकुंडराम, ओट्टापीदारम और सुलूर में उपचुनाव होने हैं।

कमल हासन ने कहा, “मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा क्योंकि यह मुस्लिम बहुल इलाका है बल्कि इसलिए कह रहा क्योंकि मेरे सामने गांधी की प्रतिमा है। मैं उसी हत्या का जवाब ढूंढने आया हूँ।”

उन्होंने कहा, “मैं एक ऐसा भारत चाहता हूं, जहाँ सभी को बराबरी का हक मिले। मैं एक अच्छा भारतीय हूं। अच्छे भारतीय समानता की इच्छा रखते हैं। वह चाहते हैं कि तिरंगे में तीन रंग बरकरार रहें।”

कमल हासन के बयान पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तमिलसई सौंदरराजन ने ट्वीट किया, “गाँधी की हत्या और हिंदू आतंकवाद का मामला अभी उठाना गलत है। तमिलनाडु के उपचुनाव से पहले अल्पसँख्यकों के वोट जुटाने के लिए उन्हें खुश करने प्रयास था। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका में हुए बम धमाकों के बारे में क्यों कुछ नहीं बोला।”