समाचार
रजनीकांत और कमल हासन ने राजनीतिक गठबंधन की संभावनाओं पर हामी भरी

तमिलनाडु के सुपरस्टार रजनीकांत ने संभावित गठबंधन बनाने के लिए मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) प्रमुख कमल हासन के किए राजनीतिक दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “वह तमिलनाडु के लोगों की बेहतरी के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए तैयार हैं।”

इससे पूर्व कमल हासन ने कहा था, “उनकी और रजनीकांत की मित्रता 44 साल पुरानी है। अगर जरूरत पड़ी तो तमिलनाडु के विकास के लिए दोनों साथ आ सकते हैं।”

दोनों सुपरस्टारों के एक होने के सवाल पर कमल हासन ने कहा, “हमारा हाथ मिलाना चमत्कार नहीं है। हमें 44 साल हो गए हैं। अगर हमें राजनीति में साथ आने की जरूरत होगी तो हम आएँगे। फिलहाल अभी काम महत्वपूर्ण है। तमिलनाडु के लोगों की भलाई के लिए हम साथ आ सकते हैं।”

द हिंदू से एमएनएम महासचिव (संगठन) सीके कुमारवेल ने कहा, “इस निर्णय को कमल हासन और रजनीकांत को साथ लेना होगा। सबसे पहले रजनीकांत को एक पार्टी शुरू करनी है।” कमल हासन ने पहले रजनीकांत के कथित भगवा वैचारिक पूर्वाग्रहों के बारे में सुझाव दिया था। इस पर कुमारवेल ने कहा, “पीएमके, जिसने एआईएडीएमके की बहुत आलोचना की लेकिन चुनावों के दौरान वह एआईएडीएमके के साथ जुड़ सकती है तो दो पुराने दोस्त साथ काम क्यों नहीं कर सकते? यह पूरी तरह संभव है।”

चेन्नई में इस सप्ताह की शुरुआत में एक कार्यक्रम में अभिनेता जोसेफ विजय के पिता और निर्देशक एसए चंद्रशेखरन ने दोनों अभिनेताओं से 2021 के चुनावों के लिए गठबंधन करने का अनुरोध किया था। रजनीकांत ने रविवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पर हमला किया था क्योंकि उन्होंने बढ़ती उम्र वाले सिनेमा के अभिनेताओं की राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं का मजाक उड़ाया था। रजनीकांत भारतीय फिल्म उद्योग में अपने समकालीन कमल हासन की 60 वर्षों की यात्रा का जश्न मनाने के लिए गत रविवार को चेन्नई में बोल रहे थे।