समाचार
भाजपा की वर्चुअल रैली में नड्डा का राहुल को जवाब, योगी ने व्यक्त किया संतोष

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर भाजपा अपनी उपलब्धियाँ गिनाने के लिए वर्चुअल रैली का आयोजन कर रही है। रविवार (21 जून) को पार्टी अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसंवाद वर्चुअल रैली संबोधित की।

रैली के दौरान जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “अब तो भगवान भी आपके साथ नहीं हैं। आप खुद ट्विटर पर कहते हैं नरेंद्र मोदी, सुरेंद्र मोदी हैं। यानी कि आप कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ नरों (मनुष्यों) के ही नेता नहीं हैं बल्कि सुरों (देवताओं) के भी नेता है। आपको अब भगवान की भाषा समझनी चाहिए।”

चीन के साथ बढ़ते गतिरोध और गलवान में हुई जवानों की मौत को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री पर तंज कसा था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, “नरेंद्र मोदी वास्तव में सुरेंद्र (अंग्रेजी के आशय सरेंडर से भी जोड़ा है) मोदी हैं।”

वहीं, योगी आदित्यनाथ ने रैली के दौरान कहा, “हम जब कोविड-19 के मामले और मौत पर नजर डालते हैं तो अपने उत्तर प्रदेश को संतोषजनक स्थिति में पाते हैं। इस राज्‍य में लगभग 24 करोड़ की आबादी है लेकिन हमारे यहाँ केवल 6092 सक्रिय मामले हैं।”

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 16,594 मामले आ चुके हैं, जिनमें से 9995 मरीज स्वस्थ होकर वापस घर चले गए हैं, जबकि 507 की मौत हो गई है। सबसे अधिक मामले आगरा में 241 के करीब आए हैं।

भाजपा दरअसल, कोरोनावायरस महामारी की वजह से जनता के बीच नहीं जा सकती है तो उसने वर्चुअल दुनिया के जरिए लोगों तक पहुँचने की कोशिश की है। पार्टी की कोशिश है कि वह हर रैली में 10 लाख लोगों तक पहुँचे। इसके लिए वह लगातार सोशल मीडिया साइट्स पर अभियान चला रही है।