समाचार
पूर्ण असहयोग- जेएनयू छात्र संघ शुल्क वृद्धि के विरोध में करेगा परीक्षाओं का बहिष्कार
आईएएनएस - 6th December 2019

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में अध्यापन एवं छात्रावास शुल्क वृद्धि पर जारी भारी विरोध के चलते जेएनयू छात्र संघ ने परीक्षाओं सहित सभी शैक्षणिक गतिविधियों का बहिष्कार करने का संकल्प लिया है।

जेएनयू छात्र संघ द्वारा बांटे गए संकल्प-पत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि विश्वविद्यालय की आम सभा (यूजीबीएम) ने इंटर-हॉल प्रशासन (आईएचए) नियमावली के खिलाफ परीक्षाओं सहित सभी शैक्षणिक गतिविधियों का बहिष्कार कर संघर्ष जारी रखेंगे।

“यूजीबीएम जेएनयू प्रशासन के साथ पूर्ण सहयोग एवं प्रस्तुति, परीक्षा और संक्षेप जमा करना आदि सभी शैक्षणिक गतिविधियों का बहिष्कार कर आईएचए नियमावली के खिलाफ 36-दिवसीय विशाल संघर्ष करने का संकल्प करता है।”, जेएनयू छात्र संघ के संकल्प लिखा।

संकल्प ने नियमावली में शुल्क वृद्धि, पोशाक संहिता, जुर्माना, प्रवेश और निकास की समयबद्धता आदि उल्लेखित आदेशों को खारिज करते हुए इन आदेशों को बेरहम उपाय करार दिया।

जेएनयू छात्र संघ ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय से कुलपति को हटाने के साथ, “जेएनयू के लोकाचार को नष्ट करने” एवं विश्वविद्यालय में तीव्र संकट के मामलों से निपट पाने में उनकी “योग्यता की कमी” के लिए उनपर कार्रवाई की मांग की है।

आपको बता दें कि नवंबर में जेएनयू के छात्रों ने शुल्क वृद्धि के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था।

(इस समाचार को वायर एजेंसी फीड के माध्यम से प्रकाशित किया गया है।)