समाचार
जेएनयू- छात्रों और प्रोफेसरों को नकाबपोशों ने पीटा, अमित शाह ने दिए कार्रवाई के निर्देश

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनएयू) में रविवार शाम को हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से बात करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, अमित शाह ने एक संयुक्त सीपी स्तर के अधिकारी को नियुक्त कर जाँच कराने का आदेश देते हुए जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने को कहा है। मामले को लेकर भाजपा की हो रही निंदा पर पार्टी ने कहा, “छात्रों को केवल चारे के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। अराजक ताकतें अपनी सिकुड़ती राजनीतिक को किनारे करने के लिए अशांति पैदा कर रही हैं।”

जेएनयू में रविवार शाम को फीस वृद्धि के मुद्दे को लेकर जमकर तोड़फोड़ और मारपीट हुई। कैंपस के अंदर घुसकर छात्रों को नकाबपोश लोगों ने बुरी तरह पीटा। मारपीट में छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष, एक प्रोफेसर बुरी तरह घायल हो गए। हमले में अभी तक 30 लोगों के घायल होने की खबर मिली है।

नकाबपोशों ने इलाज के लिए आई डॉक्टरों की टीम पर भी हमला कर दिया था। घायलों को एम्स में भर्ती करवााय गया है। शाम को हुए बवाल के बाद जेएनयू, एम्स, दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर रातभर प्रदर्शन हुआ। दिल्ली पुलिस ने मामले की जाँच के लिए एक स्पेशल टीम गठित की है।